Wednesday, January 27, 2016

सीरिया: आत्मघाती हमले में 22 लोगों की मौत

सीरिया में आत्मघाती बम धमाकासीरिया में हुए दो आत्मघाती बम धमाकों में 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. यह धमाका अल जहरा के पास आर्मी चेक प्वाइंट के पास हुआ है. धमाके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. राहत और बचाव कार्य जारी है.
होम्स के प्रांतीय गवर्नर तलाल अल-बाराजी ने बताया कि मंगलवार की सुबह दो आत्मघाती हमलवारों आर्मी चेक प्वाइंट के पास खुद को उड़ा लिया. पहले धमाके के बाद वहां इकठ्ठी हुई भीड़ दूसरे धमाके की चपेट में आ गई. दूसरे आत्मघाती हमलावर ने आर्मी यूनिफॉर्म पहना हुआ था.
कैमरून: आत्मघाती हमलों में 35 की मौत 
वहीं, अफ्रीकी देश कैमरून में सोमवार को हुए पांच आत्मघाती हमलों में 35 लोगों की मौत हो गई, जबकि 60 अन्य घायल हो गए. बोडो क्षेत्र में सुबह करीब 11.30 बजे सब्जी विक्रेता के भेष में पांच महिलाओं ने आत्मघाती विस्फोट किए. महिलाओं ने सब्जियों की टोकरी में बम रख रखे थे.
हसाका में भी हुआ था आत्मघाती हमला 
बतात चलें कि पिछले साल सितंबर में भी सीरिया के पूर्वी हसाका प्रांत में दो धमाकों में 26 लोगों की मौत हो गई थी. आत्मघाती हमलावर ने खशमान के बाहरी इलाके में विस्फोटकों से लदी एक गाड़ी में ब्लास्ट किया, जिसमें 6 कुर्दिश फाइटर्स और नागरिकों सहित 26 की मौत हो गई थी.
अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें. आप दिल्ली आजतक को भी फॉलो कर सकते हैं.

No comments:

Post a Comment